JIO PUBG Game Download APK | PUBG JIO Download Android/iOS App

JIO PUBG Game Download APK :- PUBG खेल भारत में बंद होने के बाद, हम सभी लोगों को पब्जी के वापस आने का इंतजार लेकिन सरकार के नियमों का पालन ना करते हुए, और सरकार अपने देश की सुरक्षा के लिए चाइनीस एप्स पर प्रतिबंध लगा रही है। जिसमें एक बड़ा नाम पब्जी का भी है। जिसका मुख्य कारण है Tencent कंपनी का PUBG में SHARE। Tencent एक चाइनीस कंपनी है जिसका पब्जी में 10% शेयर मौजूद है।

JIO PUBG Game Download APK |
लेकिन जैसे ही भारत सरकार ने Pubg कौन भारत में बंद करने का निर्णय लिया। तब से PUBG काफी नुकसान में चल रहा है। क्योंकि भारत में पब्जी खेलने वालों की संख्या काफी ज्यादा थी जो पब्जी बंद होने के बाद बहुत कम हो चुकी है। तो अपने Busness को बनाए रखने के लिए PUBG को कई फैसले देने पड़े जिनमें से एक है Tancent कंपनी को भारत के किसी भी प्लेटफार्म से दूर रखना। और इसमें pubg corporation ने Tencent कंपनी के सारे शेयर भारत से हटा दिए हैं और यह अब सिर्फ कोरियन कंपनी ही चला रही है। लेकिन इतना ही काफी नहीं था इसलिए भारत सरकार ने इसे अब तक स्वीकार नहीं किया।

तब PUBG Corporation ने एक official statement में कहा कि वह भारत में एक ऐसा Pubg लेकर आएगी जो सिर्फ भारत के लिए ही बना होगा। और जिस का डाटा सिर्फ भारत में ही एकत्रित किया जाएगा। इसके लिए Pubg कंपनी कोई एक ऐसी भारतीय कंपनी की तलाश कर रही थी जो उनके साथ पार्टनरशिप करके पब्जी को भारत में लॉन्च कर सकें।
तो काफी टाइम बीतने के बाद एक खबर सामने आती है कि पब्जी और जिओ की पार्टनरशिप हो चुकी है। उनकी पार्टनरशिप होने से एक बात तो साबित हो जाती है कि Pubg बहुत ही जल्द भारत में दोबारा से खेला जा सकता है।

PUBG JIO में कब लांच होगा।

फिलहाल पब्जी के लॉन्च होने की कोई तारीख नहीं बताई गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर में आप PUBG को दोबारा खेल सकते हैं।
अक्टूबर के आखिरी में PUBG और साथ ही आपको FAUG गेम भी देखने को मिल सकती है।
तो आप सबको अभी फिलहाल थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन अक्टूबर में आपको एक भारतीय पब्जी देखने को मिल जाएगा जो पार्टनरशिप में होगा जियो के साथ। यह एक काफी ही अच्छी खबर है, इससे एक तो भारतीयों का डाटा भारत में ही रहेगा और और इसका शेयर आधा भारत को भी मिलेगा। जो भी पब्जी में कमाई होगी वह अब दूसरे देशों में नहीं बांटा जाएगा आधी कमाई जिओ कंपनी को मिलेगी|

jIO REALISING DATE

पब्जी जियो ( PUBG JIO) कैसे गेम होगी

फिलहाल तो भारत के सरकारी नियमों के अनुसार पब्जी को एक नई गेम बनानी पड़ सकती है, जो सिर्फ भारत के लिए ही हो, और इसमें एक भारतीय कंपनी भी सहयोग देगी। एक नई गेम बनाने का अर्थ है कि PUBG को सिर्फ भारत के SERVER के लिए अलग बनाया जाएगा। बाकी PUBG वैसे ही चलेंगे जैसे नॉर्मल चलती है।

Game name PUBG JIO
Full-Form Player unknown Battel Groud
Releasing Date Yet to be announce
Size Unknown
Availability Only For India

JIO PUBG Game Download APK | नई Pubg कैसे डाउनलोड करे

Pubg jio game download करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। अभी सिर्फ खबर आई है कि पब्जी और जियो के बीच पार्टनरशिप हुई है। अभी काम जारी है। तो आपको pubgको डाउनलोड करने के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। अनुमान है कि अक्टूबर 2020 में रिलीज होगा।


What is PUBG, how to download and play PUBG

पब्जी एक online game है जो कोरिया और एक चाइनीस कंपनी द्वारा बनाया गया है। पहले इस GAME  को कोरिया द्वारा सिर्फ कंप्यूटर के लिए बनाया गया था। इसके कुछ समय बाद इसको एक चाइनीस कंपनी (Tencent) के साथ पार्टनरशिप करके एंड्राइड फोन के लिए बनाया गया।
यह एक ऐसी गेम है जिसमें आपको एक टापू में भेज दिया जाएगा 100 लोगों के साथ, जिसमें आपके साथ आपके तीन और दोस्त खेल सकते हैं। टापू में जने के बाद आपको 96 लोगों से लड़ाई करनी पड़ती है और आखरी में कोई एक टीम जीत जाती है। WINNER टीम को विनर विनर चिकन डिनर ( WINNER WINNER CHICKEN DINNER)  के मैडम से नवाजा जाता है।


How Download and install pubg Jio app from Play store

पब्जी और जिओ गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ दिनों का इंतजार करना होगा क्योंकि अभी इसकी सिर्फ खबर आई है कि पब्जी भारत के लिए एक अलग गेम बनेगी। जो सिर्फ भारत के लोग ही खेल सकते हैं।


How to download pubg jio in Android device

  • पहले अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर गूगल प्ले स्टोर पर जाएं
  • खोज बॉक्स में pubg jio डाले।
  • अब आप की स्क्रीन में पब्जी एप प्रदर्शित होगी।
  • अब आपको ऐप को खोल कर उस में इंस्टॉल बटन पर क्लिक करना होग
  • अब आपके मोबाइल पर पब्जी जियो ऐप सफलतापूरक Downlaod हो गई है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *